डॉ. कफ़ील खान के भाई काशिफ़ जमील को गोरखपुर में गोली मार दी गयी और शहर के स्टार अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ है. मोटरसाइकिल से घर लौटते समय कथित रूप से गोरखनाथ मंदिर के निकट उनपर घात लगाकर हमला किया गया और उन्हें तीन गोलियां मारी गयी. एक गोली उनकी गर्दन में और दूसरी गोली बांह के ऊपरी हिस्से में लगी.

इस बारे में विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है क्योंकि उनके परिजनों की उनसे बात नहीं हो पायी है. काशिफ़ पेशे से इंजीनियर हैं और दो साल पहले उनकी शादी हुई है.

आठ महीने बाद जमानत पर रिहा हुए डॉ. कफ़ील खान निशाने पर रहे हैं. व्हाट’स एप्प पर भेजे गये एक संदेश में उन्होंने कहा, “ मेरे भाई जमील को आज बुलेट शॉट से 3 फायर कर मर्डर करने का ट्राई किया गया...आई ऑलवेज सेड दे विल ट्राई टू किल अस (मैंने हमेशा कहा है कि वे हमें मारने की कोशिश करेंगे).”

ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में इन्सेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की जान बचाने के बावजूद जेल भेजे जाने के बाद से डॉ. कफ़ील खान को मिल रहे तवज्जो के खिलाफ जवाबी हमले की आशंका के बावजूद उनका परिवार इस घटना से सदमे में है. डॉ. कफ़ील विभिन्न जगहों पर जाकर इन दिनों अपनी बात कह रहे हैं और हाल में उन्होंने केरल जाकर वहां निपाह वायरस से पीड़ित मरीजों के इलाज का प्रस्ताव दिया था.

इस हमले का विस्तृत ब्यौरा अभी मालूम नहीं है. हालांकि, अस्पताल की रिपोर्ट से “ दाहिने बांह के ऊपरी हिस्से, गले और ठुड्डी में गोली की चोट” की पुष्टि होती है. स्टार अस्पताल की प्रविष्टियों के मुताबिक, यह हमला 10 जून 2018 को रात 10.15 बजे हुआ.